HAPPY HOLI 2020 WISHES | SHAYARI |MESSAGES |POEM |HAPPY HOLI PIC

HAPPY HOLI 2020
HAPPY HOLI 2020


HAPPY HOLI 2020 WISHES | SHAYARI |MESSAGES |POEM |HAPPY HOLI PIC




Holi is a festival of colors,  the festival of blossoming of love, this is the one of the major festival of India it is also known as festival of colors, people pour coloured water on each other.. 

HOLI 2020 DATE

HOLI FESTIVAL 2020
10 MARCH 2020
FESTIVAL OF COLOR AND JOY☺


Holi color or khushiyo ka tyohaar hai jise har dharam k log bdi dhumdham se manaate hai.. Ye ek rangeela rango ka tyohaar hai ise pure bharat desh me bde utsaah k sathe manaya jaata hai, holi vasant ritu me mnaai jaati hai.. Holi k ek din pehle holika dahan kiya jaata hai, or kai saari mithaiya papad, pede, gujhiya or kai saari mithaiya banaai jaati hai..... 

Holi manane k pichhe bhi kai trh ki poraanik kthaae chli aarhi hai, shiv ji katha bhakt prehlaad ki kthaa, bhagwaan shree krishna k ki katha or kai saare daarimik riti rivaajo se ye holi ka tyoaahar juda hua hai... Kai sadiyo se holi  bharat varsh me bdi utsaah se mnaai jaati hai or ye sirf keval hinduo ka tyohaar nhi balki har dharm k log is tyohaar ko manaate hai aapas me gle milkar saare bair mitaane hai or ek dusre ko rang lagaakar holi ki bdaai dete hai, isi trah ye tyoh sadiyo se chlaa aarha hai or ye tyohaar hmesha vasant ritu (MARCH) me manaya jata hai... 


HOLI KI KAHANI  -: 


HAPPY HOLI 2020
HAPPY HOLI 2020


Is tyohaar k pichhe ye poraanik katha judi hai vo is prakar hai.... 

Praachin samay me Hiranykashyap naam ka ek raakshas hua krta tha.. Or ye Hiranaykashyap apne aapko bhagwaan smjhta tha or iska ek putar tha jiska naam prehlaad tha vo vishnu bhagwaan ka bda bhakt upaasak tha, or hiranyakashyap ki ek behn thi  jiska naam holika tha.. Ye bdi dushat pravti ki thi... 

Rakshas hiranyakashyap bhagwaan vishnu k virodhi the.. Or inka putar to bhakt tha.. Jb hiranyakashyap ne apne putar ko apne virodhi ki bhakti krne se roka to uska putar prehlaad nhi maana.. 
Tb hiranykashap ne apne putar ko maarne ka prayaas kiya, 

Hiranykashyap ne apni behn se apne putar ko maarne k liye madad maangi.. 
Kyuki holika ko aag se naa jalne kaa vardaan praapt tha..ek din holika chita me aag lgakr bhkt prehlaad ko lekr baith gai..or dekhte hee dekhte prehlaad ko kuchh nhi hua kyuki unpr bhgwan vishnu ki kripa thi or holka jalkar raakh ho gai.. 

Bs tbhi se ye tyohaar holi k naam se jaana jaata hai or buraai pr achha ki jeet ko btaata hai... 

HAPPY HOLI 2020
HAPPY HOLI 2020


Holi poems... 



तेरे इश्क़ का रंग चढ़ा है मुझपर

देख फिर से होली आयी है


तु ना आया, फागुन आया

ये तुने कैसी प्रीत निभायी है


रंग से हुआ पानी का मेल

उन्होंने प्रीत निभायी है


लाल नीलाकाला और पीला

सारी रंगत आयी है


तु ना आया, फागुन आया

ये तुने कैसी प्रीत निभायी है



😍Tere ishq ka rang chdhaa hai mujh pr


Or dekh fir se holi aayi hai... 


Tu naa aaya or faagun aaya


Ye tune kesi preet nibhaayi hai... 


Rang se hua paani kaa mel


Unhone preet nibhayi hai... 


Laal, nilaa, kaala or peela


Saari raangat aayi hai


Tu naa aaya faagun aayaa


Ye tune kesi preet nibhayi hai




🌹Holi aai holi aai.. 
Faagun sang khushiyaan laai
Me bhi khelu, tum bhi khelo 
Or khaao bhut mithaai, 
Tumko Or parivaar ko dher saari khoob bdhaai🌹


💞Chlo holi aaj manaate hai
Hum rang tumko lagaate hai
Chaand jese gaalo pr
Fulo saa raang sjaate hai💞



😘Kese karu me aitbaar
Rango ka hai ye tyohaar
Tujhme rango sa ghul jaana hai 
Holi to bs ek bahana hai.😘


😍Rang me rang mil jaane de
Tere isq k raang me dhal jaane de
Yu naa rok khud ko milne se
Khud ko mujhme ghul jaane de😍



😉Rang lgaau, gulaau lgaau
Tujhe apne hatho se sjaaau
Aaja meri baanho me pgli
Tere saath me holi mnaau





If you like this poems please subscribe my channel to get new poems notifications love poem, sad poem, waiting poem, holi poems, poetry, good morning thoughts, inspirational lines, love lines, shayari, wishing festival, song lyrics and also videos, movie trailer, Nursery rhymes, love thought, And also you follow me on Instagram or Facebook, & YouTube 
Thanku so much you give your precious time here. I hope you love this content also poem. ☺🙏



HAPPY HOLI💥
POEMS LOVERS😍